Monday, December 6, 2010

पेंटिंग ने बदल दी महिला की जिंदगी!


लंदन। ब्रिटेन में तीन साल की एक बच्ची की पेंटिंग ने उसकी अध्यापिका की जिंदगी बदल दी। दरअसल लिंडा मैकनाइट नाम की यह महिला बहुत मोटी थी। एक दिन खेल-खेल में बच्ची ने अपनी ड्रॉइंग में इनके शरीर का खाका खींच दिया।
पहले तो ड्रॉइंग देखकर लिंडा को हंसी आई। बाद में उन्हें बच्ची की बात से अहसास हुआ कि पेंटिंग में दिखने वाली गोल-मटोल सी महिला वह हैं। यह समझ आते ही वह रो पड़ीं। इसके बाद उन्होंने स्लिम होने की ठान ली। अब 35 वर्षीया लिंडा ने अपना वजन घटाकर 95 किलो से 64 किलो कर लिया है। लिंडा ने बताया, जब उस बच्ची ने मुझे पेंटिंग दी, तो मैंने उससे पूछा कि क्या यह तुम्हारी मां की पेंटिंग है? उसने कहा कि यह मेरी मां नहीं आप हो। मेरी मां इतनी मोटी नहीं है। यह सुन कर मुझे बहुत बुरा लगा। तब से मेरी जिंदगी में बदलाव आना शुरू हो गया। लिंडा हमेशा से ऐसी नहीं थी। उन्होंने बताया, मैं भारतीय और चाइनीज व्यंजन खाकर मोटी हो गई थी। मैं डॉक्टर के पास भी गई। मैंने तमाम दवाएं खाई, लेकिन नतीजा सिफर था। ग्रीननॉक में रहने वाली लिंडा के लिए उनकी तीन साल की शिष्या वरदान साबित हुई। उन्होंने जिम जाकर खूब मेहनत की। उनके पति 40 वर्षीय गैरी ने कहा, अब मुझे अपनी पत्‍‌नी पर गर्व है। लिंडा अब बिकनी पहन सकती है। मैं बहुत खुश हूं।

0 comments:

Post a Comment