Thursday, December 2, 2010

भारी बर्फबारी से यूरोप में हवाई और रेल सेवा प्रभावित


बर्लिन ।। कड़ाके की ठंड और भारी बर्फबारी के कारण पूरे ब्रिटेन में हवाई अड्डों पर विमान सेवा प्रभावित हुई जिसके कारण पूरे यूरोप को जाने वाली उड़ानों में देरी हुई। ठंड के चलते जर्मनी में हजारों की संख्या में यात्रियों को रात ट्रेनों में गुजारनी पड़ी। पड़ोसी पोलैंड में ठंड के कारण दस लोगों की मौत हो गई जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई।
पोलैंड के पुलिस प्रवक्ता मारीउज सोकोलोवस्की ने जनता से अपील की कि उन्हें अगर सड़क पर कोई बेघर या शराबी आदमी दिखायी दे तो वे इसकी सूचना अधिकारियों को दे ताकि उन्हें ठंड से बचाया जा सके। बर्लिन में भी प्रशासन ने भूमिगत स्टेशनों और वातानुकूलित बसों को खुला रखा ताकि रात में बेघर लोगों को ठंड से बचाव के लिए शरण मिल सके।
ब्रिटेन के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक गैटविक हवाई अड्डा दूसरे दिन भी बंद रहा। इसके कारण 600 उड़ानें रद्द करनी पड़ी जिसके कारण स्थिति और बिगड़ गई। एडिनबर्ग और लंदन के सिटी हवाई अड्डे देर शाम तक बंद रहे।
इसके अलावा लंदन के हीथ्रो, पेरिस के चार्ल्स डीगाल, एम्सटर्डम के स्किपोल, बर्लिन के तिगेल और दसलडार्फ हवाई अड्डों पर उड़ानों में देरी हुई।

0 comments:

Post a Comment