Tuesday, November 30, 2010

फोटो खींची तो खानी पड़ सकती है हवालात की हवा


मुंबई. भारत के सबसे अमीर शख्‍स मुकेश अंबानी ने अपने बंगले एंटीलिया के रूप में मुंबई को नई पहचान दी है। अंबानी ने हाल ही में यहां गृह प्रवेश किया है। अल्टामाउंट रोड पर स्थित यह बंगला दुनिया की सबसे महंगी रिहाइश बताया जा रहा है, जहां सिर्फ 6 लोगों के रहने के लिए 27 मंजिलें बनवाई गई हैं और 600 लोगों का स्‍टाफ रखा गया है। ऐसे में यहां से गुजरने वाला हर शख्‍स एक नजर इस बंगले को निहारने की हसरत रखेगा ही और उसे कैमरे में कैद करना भी चाहेगा। पर यह हसरत भारी पड़ सकती है। आर्किटेक्‍ट के एक छात्र के साथ कुछ ऐसा ही हुआ।
घाटकोपर में रहने वाले 23 वर्षीय दर्मिन संपत जब अपनी कार की खिड़की का शीशा खोलकर एंटीलिया की तस्वीर मोबाइल फोन के कैमरे में कैद करने की कोशिश कर रहे थे, तभी एक पुलिसकर्मी उनके पास आया। पुलिस ने उनकी हरकत को संदिग्‍ध बताते हुए उनका मोबाइल फोन जब्त कर लिया। पुलिसकर्मी ने पहले उन्हें अपने अफसरों के पास चलने को कहा फिर मामला रफा-दफा करने के लिए रिश्वत मांगी। हालांकि बाद में बहुत कहने-सुनने पर संपत बिना रिश्वत दिए छूट गए।
संपत ने कहा, ' मैं आर्किटेक्चर का छात्र हूं। एंटिलिया की तस्वीर मेरे लिए खास उपयोगी हो सकती थी। लेकिन अब मैंने अपने दोस्तों को भी इसकी तस्‍वीर उतारने की गलती नहीं दोहराने के लिए कहा है।'

0 comments:

Post a Comment