Tuesday, November 16, 2010

गुपचुप पोर्न फिल्में देखते हैं नेपाली बच्चे !


काठमांडू.नेपाल में इनदिनों कम उम्र के बच्चों द्वारा पोर्न वेबसाइटों को सर्फ़ करने का चलन जोर पकड़ रहा है। नेपाल में हाल ही में हुए एक सर्वे में इस बात का खुलासा किया गया है। नेपाल के एक संगठन चाइल्ड वर्कर्स इन नेपाल कनसर्न सेंटर(सीडब्लूआईएन)द्वारा कराए गए हालिया सर्वे में यह बात सामने आई है।
सीडब्लूआईएन ने अपनी यह रिपोर्ट सोमवार को नेपाल की राजधानी काठमांडू में जारी की है। इस सर्वे रिपोर्ट में बताया गया है कि पोर्न साईटों को लगातार देखने से बच्चों के मन और व्यवहार पर बहुत ही बुरा असर पड़ रहा है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार यह सर्वे काठमांडू वेली से सटे क्षेत्र में कराया गया था।
कुल 1380 बच्चों के ऊपर हुए इस सर्वे में पता चला है कि 738 बच्चे अश्लील वेबसाइटें देखते हैं। इस सर्वे में नेपाल के सरकारी और प्राइवेट स्कूल के विद्यार्थियों को भी शामिल किया गया था जिनकी संख्या क्रमशः 226 और 897 थी।
सकते में नेपाल
सीडब्लूआईएन की कार्यकारी समन्वयक सुम्निमा तुलाधर के अनुसार इस सर्वे रिपोर्ट द्वारा हुए चौंकाने वाले खुलासे से नेपाली समाज सकते में है। बतौर तुलाधर,"सर्वे में यह भी पता चला है कि इन्टरनेट का इस्तेमाल कर रहे इन बच्चों में से 60 प्रतिशत अनजान लोगों से चेट करते हैं"।
गौरतलब है कि नेपाल सरकार द्वारा पिछले ही दिनों देश भर में अश्लील वेबसाइट पर बैन लगा दिया था उसके बाद जारी की गई इस सनसनी खेज रिपोर्ट ने नेपाल सरकार के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं।
source:jagaran

0 comments:

Post a Comment