Friday, November 19, 2010

मुन्नी ने मचाई पाकिस्तान में धूम


सलमान खान की फिल्म 'दबंग' में मलाइका अरोड़ा खान पर फिल्माए गीत 'मुन्नी बदनाम हुई..' ने पाकिस्तानियों को अपना दीवाना बना लिया है। अब तक पाकिस्तानी सिर्फ सलमान के दीवाने थे, लेकिन अब मलाइका भी वहां घर-घर में जाना-पहचाना नाम बन गई हैं। इन दिनों स्थिति यह है कि शादी-ब्याह हो या फिर कोई और कार्यक्रम 'मुन्नी' के गाने के बगैर पूरा नहीं होता। कारों और दुकानों में सुबह से रात तक यह गाना सुना जा सकता है। एफएम रेडियो पर एक इसी गाने को सुनाने की मांग है। क्या आम और क्या खास, सब 'मुन्नी' के दीवाने हैं। कई साल बाद पिछले दिनों स्टेज पर लौटे पाकिस्तान के कॉमेडी किंग उमर शरीफ 'मुन्नी बदनाम हुई' नाटक के साथ ही वापस आए हैं। कराची में उन्होंने इस नाटक का शो किया। इस नाटक में वह खुद मुन्नी बने हैं। नाटक में मुन्नी नाम की युवती की कहानी है, जिस पर मोहल्ले भर के लोगों की नजर है। नाटक में शरीफ ने अपने संवादों और नाटकीय परिस्थितियों से दर्शकों को पेट पकड़ कर हंसने को मजबूर कर दिया।
इसी प्रकार पिछले दिनों पाकिस्तान के जियो टीवी पर प्रसारित किए गए नाटक 'डॉली की आएगी बारात' में दर्शक उस समय झूम उठे जब शादी की रस्म में 'मुन्नी बदनाम हुई' पर कलाकारों को नाचते देखा।
ये कलाकार जब ईद पर स्टूडियो में पहुंचे, तो दर्शकों ने पुन: इन्हें 'मुन्नी..' पर डांस करने को मजबूर कर दिया। यही नहीं, इस ईद पर पाकिस्तान में दर्शकों ने एक ही फिल्म देखी, 'दबंग'।

0 comments:

Post a Comment