Tuesday, November 16, 2010

एक ट्रक के ऊपर दो ट्रक


बीजिंग। चीन में एक ट्रक ड्राइवर को ईधन और टोल टैक्स की बचत करना बहुत महंगा पड़ गया। दरअसल, ये महाशय ईधन और टोल टैक्स बचाने के लिए दो ट्रकों को एक ट्रक के ऊपर लादकर ले जा रहे थे। जैसे ही ट्रैफिक पुलिस की नजर इन पर पड़ी, सारी मेहनत पर पानी फिर गया।
चीन के अखबार शिजियाझुंग डेली के अनुसार, हाईवे पर टै्रफिक पुलिस को एक व्यक्ति ने फोन करके ट्रक ड्राइवर की इस हरकत के बारे में सूचित किया। पुलिस अधिकारी शी क्यूशेंग ने कहा, हमें एकाएक इस खबर पर यकीन नहीं हुआ। हमें विश्वास नहीं हो रहा था कि एक ट्रक के ऊपर दो ट्रकों को चढ़ाकर कैसे ले जाया जा सकता है?
मजे की बात यह है कि चेन नाम का यह ड्राइवर पकड़े जाने से पहले हुबेई प्रांत से शिजियाझुंग तक करीब 965 किमी का सफर तय कर चुका था। वह इन नए ट्रकों को राजधानी बीजिंग ले जा रहा था। उसने बताया, मुझे डर लग रहा था कि एक के ऊपर एक रखे दो ट्रक कहीं गिर न जाए, इसलिए मैं काफी धीरे ट्रक चला रहा था। अधिकारियों ने उस पर सौ पाउंड (करीब साढे़ सात हजार रुपये) का जुर्माना लगाया और ट्रकों को नजदीक स्थित सर्विस स्टेशन पर खड़ा कर दिया। अब दो अन्य ड्राइवरों को बुलाकर इन ट्रकों को बीजिंग पहुंचाया जाएगा।

0 comments:

Post a Comment