Wednesday, November 24, 2010

तांत्रिक दंपती ने चढ़ाई दो साल के बच्चे की बलि


भिलाई.शहर के रूआबांधा मोहल्ले में एक तांत्रिक दंपती (बैगा) ने मंगलवार को बच्चे की बलि दे दी। पुलिस ने तांत्रिक दंपती सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। बलि चढ़े चिराग नाम के बच्चे की उम्र महज दो साल चार माह थी।
पुलिस के अनुसार पोषन राजपूत का ढाई वर्षीय बेटा चिराग अपने नाना के घर के सामने से दोपहर करीब दो बजे लापता हो गया। काफी खोजबीन के बाद भी जब बच्च नहीं मिला तो परिजनों ने कोतवाली पुलिस को गुमशुदगी की सूचना दी।
लोगों ने बताया कि तांत्रिक के घर की गतिविधियां पहले से संदिग्ध थीं, लेकिन किसी को इस बात का अंदेशा नहीं था कि बलि देने जैसी कोई घटना भी हो सकती है। बलि के बारे में पता चलने के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।
माता पिता दोनों ही मजदूरी कर अपना गुजारा करते हैं। आसपास के लोग इस घटना के बाद से सकते में हैं। बुधवार को शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। पुलिस ने रूआबांधा इलाके में एहतियातन सुरक्षा बढ़ा दी है।
मूर्ति के नीचे रखा था शव-आसपास के लोगों से पूछताछ के दौरान तांत्रिक दंपती की संदिग्ध गतिविधियों के बारे में जानकारी मिली। पुलिस ने जब उसके घर की तलाशी ली तो मूर्ति के नीचे दबा हुआ बच्चे का शव मिला। बच्चे के सिर पर टीका लगा हुआ था। तांत्रिक के घर से ही एक कटा हुआ बकरा और पूजा के सामान भी बरामद हुए हैं।

0 comments:

Post a Comment