Thursday, November 25, 2010

21 दिनों तक बाथरूम में बंद रहने के बाद भी जिंदा!


पेरिस। जानकर आश्चर्य होगा कि 21 दिनों तक बाथरूम में बंद एक वृद्धा बिना कुछ खाए जिंदा बच गई। पेरिस में 69 वर्षीया वृद्धा ने जैसे ही बाथरूम अंदर से बंद किया उसका लॉक टूटकर गिर गया और वे उसमें फंस गई।
उन्होंने बाथरूम के दरवाजे पर अपनी चप्पलों और हाथों से पीटकर पड़ोसियों से मदद की गुहार लगाई। मगर किसी के कानों तक यह आवाज नहीं पहुंची। यह घटना एक नवंबर की है। 21 दिनों तक यह महिला बाथरूम के नल का पानी पीकर जीवित रही। यही नहीं प्रतिदिन नियमित रूप से ब्रश और नहाकर खुद को स्वच्छ रखा। इस बीच जब पड़ोसियों को वह काफी दिनों से दिखाई नहीं दी, तो उन्होंने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने महिला को बाथरूम से बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया गया। खाना न मिलने के कारण वे काफी कमजोर हो गई हैं।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी उन्हें अच्छी तरह से जानते थे, लेकिन वो ज्यादा किसी से मतलब नहीं रखती थीं। इसलिए लोगों को लगा कि वो कहीं बाहर गई हैं। उन्होंने बताया कि दरवाजे को खटखटाने के बाद हमने अपने कान दरवाजे पर लगाए। हमें उनकी आवाज सुनाई दी। वृद्धा ने बताया कि वे बाथरूम में बंद हैं और बाहर निकालने के लिए मदद मांगी। पुलिस के मुताबिक पड़ोसियों की तत्परता से ही उन्हें बचाया जा सका।

0 comments:

Post a Comment