Tuesday, November 23, 2010

ब्रिटेन में मुस्लिम बच्चों की अनोखी पढ़ाई


लंदन ।। ब्रिटेन में वीक एंड के स्कूलों में पढ़ने जा रहे मुस्लिम बच्चों को इस बात की शिक्षा दी जा रही है कि शरिया कानून के मुताबिक कैसे चोरों के हाथ काटे जाते हैं और कैसे यहूदी पूरी दुनिया पर कब्जा करने की साजिश रच रहे हैं।
बीबीसी की प्रतिष्ठित पैनोरमा जांच में 40 से ज्यादा स्कूलों की पहचान की गई जो बच्चों को इस तरह की शिक्षा दे रहे हैं। इन स्कूलों में 6 से 18 साल की उम्र के करीब पांच हजार बच्चे पढ़ते हैं।
बीबीसी ने बताया कि इन स्कूलों में सऊदी नैशनल सिलेबस की पढ़ाई होती है और ये स्कूल सऊदी स्टूडेंट्स क्लब द्वारा चलाए जाते हैं। ये स्कूल ब्रिटेन और आयरलैंड में हैं।
इन स्कूलों में बच्चों को चित्र के जरिए बताया जाता है कि कैसे चोरों के हाथ और पांव काटे जाते हैं।
इन स्कूलों में यह भी पढ़ाया जाता है कि अप्राकृतिक सेक्स के लिए फांसी की सजा है और आंदोलन के जरिए यहूदियों का मुख्य लक्ष्य पूरी दुनिया पर कब्जा करना है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि ये स्कूल सरकारी वित्तपोषण प्राप्त नहीं हैं और ये सरकारी बिल्डिंगों में नहीं चलाए जाते हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि ये स्कूल इस बात का फायदा उठाते हुए चल रहे हैं कि ऑफस्टेड (ऑफिस फॉर स्टैंडर्ड्स इन एजुकेशन, चिल्ड्रेन्स सर्विस एंड स्किल्स) वीक एंड स्कूलों की जांच नहीं करता।

0 comments:

Post a Comment