Thursday, February 10, 2011

इन्हें कुत्ता कहना अपमान है


लंदन। कुत्तों के इतने शाही ठाठ शायद ही पूरी दुनिया में कहीं हों जितने ब्रिटेन के यॉर्कशायर में हैं। जी हां, यहां तीन कुत्तों का रहन-सहन देखकर आपको अपनी किस्मत पर पछतावा हो सकता है।तीनों की मालकिन लुईस हैरिस इनके ऐशो-आराम में कोई कसर नहीं छोड़ती। डिजायनर कपड़ों से लेकर हीरे-मोती के आभूषण तक सब कुछ है इन कुत्तों के पास। इन तीनों के नाम हैं लोला, लूलू और लैरी। लुईस अपने कुत्तों पर पिछले छह साल में एक लाख पौंड [करीब 72 लाख रुपये] खर्च कर चुकी है। इनमें से चार हजार पौंड [करीब तीन लाख रुपये] तो उन्होंने बीते क्रिसमस पर कुत्तों को उपहार देने में ही खर्च दिए। मिस हैरिस ने हाल ही में उनके लिए खास अवसरों पर पहनने के लिए ढाई हजार पौंड [करीब दो लाख रुपये] के माणिक और पन्ने जैसे कीमती रत्‍‌नों के गहने खरीदे हैं।इसके अलावा हर हफ्ते इनकी मसाज करने के साथ इन्हें स्पा में ले जाया जाता है। जहां इनकी साफ-सफाई होती है। 31 वर्षीया हैरिस ने बताया, कभी-कभी मुझे भी आश्चर्य होता है कि मैंने इन पर धीमे-धीमे करके काफी धन खर्च कर दिया है। कई लोग इसे मेरा पागलपन कहते हैं। कई बार मुझे भी यह सब बहुत अजीब लगता है। मगर उसके बावजूद मुझे यह सब करना अच्छा लगता है। मैं इन्हें दुनिया की सारी सुख-सुविधाएं देना चाहती हूं।वैसे हैरिस से शादी करने वाले पुरुष को काफी सोच-समझकर फैसला लेना होगा, क्योंकि वह दुनिया में सबसे ज्यादा प्यार अपने कुत्तों से करती हैं।

0 comments:

Post a Comment