Tuesday, February 1, 2011

अश्लील वीडियो बना नेट पर फैलाता था पॉप स्टार


इंडोनेशिया की एक अदालत ने दक्षिण पूर्व एशिया के जाने माने पॉप स्टार को सेक्स वीडियो बनाने और इंटरनेट पर फैलाने के आरोप में साढ़े तीन साल की सज़ा सुनाई है। नज़रिल इरहाम उर्फ एरियल और दो अन्य जाने माने लोगों के सेक्स टेप पिछले साल जून में सामने आए थे।एरियल पहले व्यक्ति हैं जिनके ख़िलाफ़ इंडोनेशिया में पोर्नोग्राफ़ी के कड़े क़ानूनों के तहत आरोप लगे हैं और उन्हें सज़ा सुनाई गई है।एरियल का कहना है कि उन्होंने ये टेप इंटरनेट पर नहीं प्रसारित किए और ये टेप उनके पास से चोरी हो गए थे।इन सेक्स टेपों में एरियल के साथ दो महिलाएं हैं औ वो भी प्रसिद्ध लोग हैं।
फ़ैसले के अनुसार ‘एरियल को पोर्नोग्राफ़िक वीडियो बनाने और प्रसारित करने का दोषी’ पाया गया है।जज सिंगीह बुडी प्रकोसो का कहना था,‘‘ एरियल सार्वजनिक जीवन में हैं और उन्हें ये पता होना चाहिए कि उनके फैन उनकी नकल कर सकते हैं। ’’जज का कहना था कि एरियल ने इस वीडियो इंटरनेट पर प्रसारित होने से रोकने के लिए भी कुछ नहीं किया।
बांडुग शहर की अदालत में हुए फ़ैसले के दौरान एरियल के कई फैन भी अदालत में मौजूद थे। फ़ैसला सुनाए जाने के दौरान फैन रो रहे थे।एरियल के वकील ने फ़ैसले की आलोचना की और कहा कि जज ने अपने फ़ैसले में खुद माना है कि वो लोगों के दबाव में फ़ैसला सुना रहे हैं।दूसरी तरफ कोर्ट के बाहर सैकड़ों प्रदर्शनकारी मौजूद थे जो एरियल के लिए और कड़ी सज़ा की मांग कर रहे थे।इस आरोप के तहत किसी को 12 साल की सज़ा और छह लाख पाउंड का जुर्माना तक लग सकता है।

0 comments:

Post a Comment