Friday, February 4, 2011

ओबामा ने कहा, हे भगवान उस स्कर्ट को लंबा कर दो


वॉशिंग्टन।। भारत से लेकर अमेरिका तक, लगता है हर एक बाप की बेटी को लेकर चिंताएं एक सी होती हैं। अब अमेरिकी राष्ट्रपति बाराक ओबामा को ही लें। वह कभी-कभी इस बात से भी टेंशन में आ जाते हैं कि उनकी बेटी की स्कर्ट की लंबाई कम क्यों है? बकौल ओबामा मैं ऊपर वाले से दुआ करता हूं कि जब मालिया (बड़ी बेटी) बॉयज वाली अपनी पहली डांस पार्टी में जाए तो मैं उसे देखना बर्दाश्त कर सकूं। हे भगवान, काश जब वह उस डांस के लिए जा रही हो तो उसकी स्कर्ट थोड़ी लंबी हो जाए।ओबामा ने अपने दिल की यह पुकार गुरुवार को नैशनल प्रेयर ब्रेकफस्ट के दौरान सुनाईं। इस दौरान प्रेयर के बारे में कोई सीरियस टॉपिक छेड़ने के बजाय वह थोड़ा मजाकिया हो गए। उन्होंने मजाक में बड़ी बेटी मालिया और पत्नी मिशेल पर चुटकी की। ओबामा का कहना था कि प्रेजिडेंट के पद पर रहते हुए आपको प्रार्थना करने की जरूरत ज्यादा पड़ती है। कई बार भगवान से मेरी प्रार्थनाएं किसी भी आम शख्स की तरह होती हैं, जैसे कि मुझे अपनी जिम्मेदारियां सही से निभाने की ताकत दे। वहीं, कभी-कभी यह कुछ खास बातों पर होती है, जैसे कि बेटी की स्कर्ट की लंबाई को लेकर।उन्होंने कहा कि ' नाकामी और निराशा के पलों में मैंने इस बात पर सवाल भी किया कि पता नहीं ईश्वर ने मेरे लिए क्या सोचा है, पर फिर मुझे एहसास हुआ कि जरूरी नहीं ईश्वर की योजनाएं हमेशा हमारी अदूरदर्शी इच्छाओं से मेल खाएं। 'ओबामा ने कहा, ' मैं बता दूं कि पिछले दो सालों में मेरी आस्था और दृढ़ हुई है। मैं देश भर में घूमता हूं और लोग मुझसे पूछते हैं कि आप क्या प्रार्थना करते हैं। मैं उन्हें बताता हूं कि मेरी प्रार्थनाएं अक्सर आम किस्म की होती हैं। हे भगवान, मुझे अपने ऑफिस की चुनौतियों से निपटने की ताकत दो। 'और , अब उनकी बेटी मालिया की बारी थी। ओबामा कह रहे थे, ' कभी-कभी यह प्रार्थना खास होती है। मैं मालिया का पहला डांस देखने जा रहा था और मैं प्रार्थना कर रहा था, हे भगवान मुझे धैर्य देना, वहां लड़के होंगे। अब वह डांस के लिए जा रही थी, हे भगवान उस स्कर्ट को लंबा बना देना। '

0 comments:

Post a Comment