Sunday, February 27, 2011

नर्स की इस हरकत ने किया पेशे को कलंकित


चीन। यहां एक नर्स को रोगियों के बारे में क्रूर ट्वीट करने के आरोप में नौकरी से निकाल दिया गया है। महज मस्ती करने और सोने के लिए उसने ये घिनौना काम किया। ली कॉंगलिन नामक ये नर्स माइक्रोब्लॉग का स्तेमाल अपनी कुंठा को व्यक्त करने के लिए करती थी।16 फरवरी को लिखे एक ट्वीट में उसने लिखा कि एक पेशेंट के परिवार वालों के कहने के बावजूद भी उसका लाइफ सपोर्ट सिस्टन निकालने से सिर्फ इसलिए इंकार कर दिया क्योंकि अगर वो रात में मर गया तो उसकी नींद खराब हो जाएगी। जबकि अगले दिन सुबह उसने खून की उल्टियां करनी शुरू कर दीं जो इस बात का संकेत था कि जल्द ही उसकी मौत होने वाली है, लेकिन खुशी की बात है तब तक मेरी शिफ्ट खत्म हो चुकी थी।
एक अन्य ट्वीट में उसने लिखा कि एक पेशेंट के खून में ऑक्सीजन की मात्रा गिरने लगी थी, उस वक्त जब रात में जग कर उसकी मदद करनी चाहिए थी मैं सोच रही थी कि काश इसकी मौत मेरे शिफ्ट खत्म हो जाने के बाद होती तो कितना अच्छा होता। इसी तरह के एक अन्य ट्वीट में उसने लिखा कि अगले दिन जब मैं शिफ्ट पर पहुंची तो पता चला कि एक पेशेंट की रात दो बजे मौत हो चुकी है इसका मतलब था कि मैं पूरी रात चैन से सो सकती थी और अगले दिन घूमने जा सकती थी।नर्स की इन दिल दहला देने वाले ट्वीट्स को पढ़कर एक पाठक ने उन ट्वीट्स के स्क्रिन शॉट्स को इंटरनेट पर डाल दिया। इस कदम का मकसद लोगों को नर्स के घिनौने कारनामे से लोगों को परिचित कराना और उसे सबक सिखाना था। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने उस नर्स को निकाल दिया है और उसका लाइसेंस भी रद्द कर दिया गया है।

0 comments:

Post a Comment