Thursday, February 17, 2011

17 करोड़ जीतने के बाद भी बस ड्राइवर ही रहे!


लंदन। आम तौर पर इतनी तगड़ी लॉटरी लगने के बाद व्यक्ति बढि़या सा बिजनेस करता है और शानो शौकत से रहता है। मगर ब्रिटेन में एक बस ड्राइवर की 2.3 मिलियन पौंड [करीब 17 करोड़ रुपये] की लॉटरी लगी। उसके बावजूद उसे अपने पेशे से इतना प्यार है कि वह फिर से बस चलाने लगा।47 वर्षीय केविन हेलस्टीड नाम के व्यक्ति की पिछले साल मार्च में ये तगड़ी लॉटरी लगी थी। उसके बाद वह बस ड्राइवरी छोड़कर ऐश से जीवन व्यतीत करने लगे। मगर जिंदगी के इस नए रूप से उनका मन केवल एक साल में ही भर गया और वह वापस अपने पुराने पेशे में लौट आए। केविन का कहना है कि उन्हें पुराने साथियों की बहुत याद आती थी। उन्होंने बताया कि मैं अपने काम को बहुत मिस करता था। जब आप 17 साल से किसी काम को कर रहे हों और उसे अचानक छोड़ दें, तो बहुत अजीब लगता है। मुझे अपने साथी ड्राइवरों की भी बहुत याद आती थी। सो मैं वापस आ गया।एक बच्चे के पिता केविन 1994 से इस पेशे में हैं। उन्होंने कहा कि लॉटरी लगने के बाद मेरी जिंदगी जरूर बदल गई। मगर मैं खुद को नहीं बदल पाया। भले ही मैंने रेंज रोवर गाड़ी खरीद ली है। मगर अब भी मुझे अपनी बस रेनॉल्ट लगुना चलाना ही ज्यादा पसंद है।

0 comments:

Post a Comment