Saturday, March 12, 2011

उम्र 17 साल और वजन 257 किलो


लंदन. जॉर्जिया डेविस की उम्र 17 वर्ष और वजन 257 किलो है। डॉक्टरों के चेतावनी देने पर ही उसने अपनी फिटनेस की ओर ध्यान देना शुरू किया। उसकी ट्रेनर जेन डॉलिंग उसे खुली हवा में व्यायाम करवाती है ताकि वह हिलजुल सके।
साउथ वेल्स के एबरडेयर की रहने वाले जॉर्जिया का 15 साल की उम्र में 210 किलो वजन था। उसने नॉर्थ कैरोलिना के वैलस्प्रिंग के वेट-लॉस कैंप में नौ महीने बिताकर 95 किलो वजन कम किया था लेकिन बाद में फिर मोटी हो गई। उसने कहा, मैंने पिछले साल जिम जाना बंद कर दिया था जिस कारण मैं और ज्यादा मोटी हो गई। मैं एक्सरसाइज के बारे में नहीं सोचती थी। लेकिन अब मुझे पतले होना ही है।वेट-लॉस कैंप में मैं अपने दोस्तों के साथ बास्केटबॉल, टेनिस और बैडमिंटन भी खेल पाती थी मगर अब यह सब संभव नहीं। अब एक बार फिर वजन कम कर मैं दोस्तों के साथ ये सब गेम्स खेलना चाहती हूं। इसलिए पतले तो होना ही है।

0 comments:

Post a Comment