Friday, November 5, 2010

पेट से खाता है 4 साल का 'डेनियल'


लंदन. जरा सोचिए कि क्या कोई चार साल तक बिना कुछ खाए पिए रह सकता है। आपका जवाब शर्तिया ना ही होगा, लेकिन एक चार साल का बच्च ऐसा है जिसने वाकई चार साल से खाना नहीं खाया है। नॉटिंग्घम के कार्लटोन में रहने वाले डेनियल हैरिसन नाम के इस बालक को एक तरह की बीमारी है।

जिसमें वह किसी भी तरह के अम्ल यानी एसिड को ग्रहण नहीं कर पाता है। इसके साथ ही वह ऑटिज्म की बीमारी से भी जूझ रहा है जिसकी वजह से उसका मानसिक विकास ठीक तरह से नहीं हो पा रहा है। हालांकि इस बच्चे को पोषण की जरूरत पूरी करने के लिए पेट में नली लगाकर आहार ग्रहण करना पड़ता है।

यानी ये कहा जा सकता है कि यह मुंह से नहीं पेट से खाता है। खैर डेनियल के माता-पिता कैथरीन और केविन हैरिसन का कहना है कि वे अपने बेटे के इलाज पर काफी खर्च कर चुके हैं। वे प्राय: अपने घर से लंदन की यात्रा करते हैं इस आशा में कि शायद कोई इलाज मिल जाए। लेकिन अब निराशा ही हाथ लगी है।

हालांकि केविन अपने बेटे डेनियल को ऑस्ट्रीया के एक क्लिनिक में ले जाना चाहते हैं उन्हें आशा है कि वहां डेनियल का इलाज हो सकता है। लेकिन केविन इतने अमीर नहीं हैं इस इलाज का खर्च वहन कर सकें। इसलिए वे लोगों से मदद की अपील करना चाहते हैं।

1 comments:

म एडम्स KEVIN, Aiico बीमा plc को एक प्रतिनिधि, हामी भरोसा र एक ऋण बाहिर दिन मा व्यक्तिगत मतभेद आदर। हामी ऋण चासो दर को 2% प्रदान गर्नेछ। तपाईं यस व्यवसाय मा चासो हो भने अब आफ्नो ऋण कागजातहरू ठीक जारी हस्तांतरण ई-मेल (adams.credi@gmail.com) गरेर हामीलाई सम्पर्क। Plc.you पनि इमेल गरेर हामीलाई सम्पर्क गर्न सक्नुहुन्छ तपाईं aiico बीमा गर्न धेरै स्वागत छ भने व्यापार वा स्कूल स्थापित गर्न एक ऋण आवश्यकता हो (aiicco_insuranceplc@yahoo.com) हामी सन्तुलन स्थानान्तरण अनुरोध गर्न सक्छौं पहिलो हप्ता।

व्यक्तिगत व्यवसायका लागि ऋण चाहिन्छ? तपाईं आफ्नो इमेल संपर्क भने उपरोक्त तुरुन्तै आफ्नो ऋण स्थानान्तरण प्रक्रिया गर्न
ठीक।

Post a Comment