Thursday, October 28, 2010

अब कीजिए मां की ऑनलाइन पूजा


देश-विदेश में बैठे मां चिंतपूर्णी के भक्त अब ऑनलाइन मां की पावन पिंडी का लाइव दीदार कर सकेंगे, वहीं समय के अभाव के कारण ऐसे श्रद्धालुओं को मां की पूजा करने की व्यवस्था के साथ-साथ अब घर बैठे मां का प्रसाद भी मिलेगा।

मंदिर न्यास की वेबसाइट बनकर लगभग तैयार है और अगले महीने से यह काम करना शुरू कर देगी। इसके अलावा आनलाइन दान देने वाले श्रद्धालुओं के लिए भी न्यास ने दो बैंकों में खाते खोल दिए हैं। मंदिर अधिकारी अवनीश शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। मां चिंतपूर्णी की वेबसाइट में देवी मां के इतिहास के अलावा आसपास के अन्य दर्शनीय स्थलों की सचित्र जानकारी उपलब्ध रहेगी। डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूचिंतपूर्णी डॉटनेट को लॉग ऑन करते ही भक्तों को मां का पावन दीदार होगा। मां के दरबार में ऐसे श्रद्धालुओं के लिए पूजा की व्यवस्था भी मंदिर न्यास करेगा। वहीं ऑनलाइन दान देने वाले श्रद्धालुओं को न्यास ने पीएनबी व एसबीआई के बैंक खाते खोलकर सुविधा प्रदान कर दी है। इन श्रद्धालुओं को मां का प्रसाद घर बैठे ही डाक द्वारा मिलेगा। इस वेबसाइट के निर्माण के लिए अमेरिका में बैठे मां चिंतपूर्णी के ही भक्त ने विशेष योगदान दिया है।

यह साइट लगभग बनकर तैयार है और अगले महीने से आपरेशनल हो जाएगी। वेबसाइट के माध्यम से किसी वक्त भी मां के दर्शन व पूजा की सुविधा उपलब्ध रहेगी। उधर, मंदिर अधिकारी अवनीश शर्मा ने बताया कि इस वेबसाइट में मंदिर से जुडी हर जानकारी उपलब्ध करवाने की कोशिश की गई है, वहीं आसपास के धार्मिक स्थलों का ब्यौरा भी यहां उपलब्ध करवाया गया है। उन्होंने बताया कि समय-समय पर वेबसाइट को अपडेट भी करवाया जाएगा, ताकि मां के भक्तों को कोई असुविधा न आए।

0 comments:

Post a Comment