Friday, November 12, 2010

इस रेखा से जानिए कितने सफल होंगे आप!

हथेली में कई रेखाएं होती हैं लेकिन हस्तज्योतिष के अनुसार कोई व्यक्ति कितना सफल होगा यह किसी व्यक्ति के हाथ की सूर्य रेखा बताती हैं। इसे अंग्रेजी में सन लाइन कहा जाता है। यह रेखा हथेली के किसी भी क्षेत्र से प्रारंभ होकर रिंग फिंगर के नीचे वाले क्षेत्र तक पहुंचती है, इस पर्वत को सूर्य क्षेत्र कहते है। सनलाइन देखकर जाना जा सकता है कि कोई व्यक्ति जीवन में कितना सफल होगा। यह रेखा सुन्दर, सपष्ट और लालिमा लिए हुए जिस व्यक्ति की हथेली में होती है, उस व्यक्ति का बचपन बहुत सुख से बीतता है। उसके जीवन में धन से जुड़ी से कोई कमी नहीं होती है। जीवन में ऐसे लोग बहुत ज्यादा परिश्रम नहीं करना पड़ता। थोड़ी कोशिशों से ही ज्यादा सफलता मिलती है।
यह रेखा यदि शुक्र यानि अंगुठे से प्रारंभ होकर सूर्य पर्वत तक पहुंचती है तो ऐसा व्यक्ति अपने जीवन में सफल रहने के साथ ही आर्थिक दृष्टि से भी बहुत सम्पन्न रहता है।
यदि यह रेखा जीवन रेखा से निकलकर सूर्य क्षेत्र तक जाती है तो ऐसे लोगों का भाग्य अपने आप में उज्जवल होता है।
यह रेखा अगर मंगल से निकलकर रिंग फिंगर के नीचे वाले क्षेत्र तक जाती है तो ऐसा व्यक्ति धीरे-धीरे मेहनत करके अपने लक्ष्य तक पहुंचता है।
सूर्य रेखा मस्तिष्क रेखा से प्रारंभ होकर यदि सूर्य पर्वत तक जाती है तो ऐसा व्यक्ति जीवन में चाहे कैसा भी कार्य करे उसे पूरी सफलता मिलती है।
यदि हृदय रेखा से यह रेखा प्रारंभ होती है तो ऐसा व्यक्ति को जीवन में पूर्ण सफलता होती है लेकिन इनका शुरुआती जीवन बहुत कष्टमय रहता है।

1 comments:

ya interesting
please you can visit this site for more information
http://www.jyotishmagazine.com

Post a Comment