Saturday, November 13, 2010

मौत की सजा के खिलाफ 'टॉपलेस' जंग शुरू

कीव.अश्लीलता फैलाने के आरोप में मौत की सजा पा चुकी सकीना मोहम्मदी को ईरान की एक अदालत द्वारा मौत की सजा सुनाने के बाद से पूरी दुनिया में इसके खिलाफ आवाज़ उठने लगी है।
खबर है कि यूक्रेन में कई महिला सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा टॉपलेस होकर सकीना की सजा के खिलाफ अनूठा विरोध प्रदर्शन किया गया है।अंग्रेजी न्यूज़ वेबसाइट मेट्रो डॉट को डॉट यूके के अनुसार यूक्रेन की महिला कार्यकर्ताओं द्वारा यह विरोध प्रदर्शन यूक्रेनी हाउस कन्वेंशन सेंटर के बाहर किया गया है।
न्यूज़ वेबसाइट मेट्रो के हवाले से आई ख़बरों में बताया गया है कि महिला कार्यकर्ता इस सजा के खिलाफ यूक्रेनी हाउस कन्वेंशन सेंटर के बाहर इकठ्ठा हुईं और टॉपलेस हो विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।इन कार्यकर्ताओं ने हाथ में बडे बडे बैनर ले रखे थे जिनमें इस सजा को घ्रणित और रूढ़िवादी मानसिकता का परिचायक बताया गया था।
स्थानीय मीडिया में आ रही ख़बरों के अनुसार जिस वक़्त यह विरोध प्रदर्शन हुआ उस समय कन्वेंशन सेंटर में ईरान और यूक्रेन के कई आला अधिकारी द्विपक्षीय बातचीत में मशगूल थे। बहरहाल सुरक्षा कर्मियों ने मौके की नजाकत को भांपते हुए तत्काल इन कार्यकर्ताओं को यहाँ से हटा दिया।

0 comments:

Post a Comment