Tuesday, January 25, 2011

29 साल की उम्र में नाना


लंदन।। जिस उम्र में ज्यादातर लोग बाप बनने की सोचते हैं, वह नाना बनने जा रहा है। यह वाकया हुआ है ब्रिटेन में। कहा जा रहा है कि इतनी कम उम्र में यह मुकाम हासिल करने वाला वह ब्रिटेन का सबसे उम्र का नाना है। उसकी खुद की शादी 14 साल की उम्र में हो गई थी। अब उसकी 14 साल की बेटी प्रेग्नेंट हो गई है।डेली मेल में यह खबर छपी है हालांकि न तो उस व्यक्ति और न ही उसकी बेटी के नाम और पहचान उजागर की गई है। उस व्यक्ति का कहना है कि यह कुछ ऐसा है जैसे इतिहास खुद को दोहरा रहा हो। मुझे ब्रिटेन में सबसे उम्र में नाना बनना अच्छा लगा रहा है, लेकिन मैं इस बात से भी खफा हूं कि मेरी बेटी गर्भवती हो गई है। कम उम्र में पैरंट बनने में जितनी मुश्किलें आती हैं, मैं उससे गुजर चुका हूं और अब मेरी बेटी के साथ ऐसा होने जा रहा है। लेकिन हम सब उसके साथ हैं। हम अपने परिवार में नए मेहमान का स्वागत करने को तैयार हैं। मेरी बेटी अभी बहुत छोटी है लेकिन उसने बच्चे को रखने का निश्चय कर लिया है। हम भी ऐसा कुछ नहीं करना चाहते कि वह हमसे नफरत करे।14 साल की इस लड़की के होने वाले बच्चे का पिता उसका 15 वर्षीय बॉयफ्रेंड है। उम्मीद है वह अगस्त में मां बन जाएगी। ये दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते हैं। पिछले कुछ महीनों से दोनों के बीच इश्क चल रहा है। लड़की ने फेसबुक पर अपने दोस्तों को अपनी प्रेग्नेंसी की जानकारी दी। उसने कहा कि वह बच्चे के पैदा होने तक स्कूल आना जारी रखना चाहती है। ब्रिटेन में अभी सबसे कम उम्र के ग्रैंडफादर का रिकॉर्ड डेल राइट के नाम है। जब वह 29 साल का था, तब उसकी बेटी गर्भवती हुई थी। डेली मेल के मुताबिक, अब यह रेकॉर्ड का दावा किया जा रहा है।

0 comments:

Post a Comment