Friday, December 16, 2016

दुनिया का सबसे अनोखा होटल, यहां शेर के साथ करें नाश्ता तो लंच में साथ होगा भालू


ऑस्ट्रेलिया के कैनबेरा के नेशनल जू एंड एक्वेरियम में स्थित जमाला वाइल्डलाइफ एक ऐसी जगह है जहां ठहरने वाले पर्यटक जानवरों के साथ मस्ती तो खूब करते हैं साथ ही उनकी सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जाता है। जंगली जानवरों को देखकर तो किसी की भी हवाईयां उडऩा स्वाभाविक है। लेकिन ऑस्टे्रलिया में एक जगह ऐसी भी हैं जहां आप इन जंगली जानवरों के साथ रह सकते हैं। जरा सोचकर देखिये कि आप नाश्ता कर रहे हैं और आपके सामने बैठा शेर आपको निहार रहा है, बाथरूम में नहा रहे हों और सामने भालू घूम रहा हो।
जी हां, कुछ इसी तरह का नजारा होता है ऑस्ट्रेलिया में बने इस लॉज का। जहां पर ठहरने वाले पर्यटकों को ऐसी सुविधाएं दी जाती हैं। डेलीमेल के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के कैनबेरा के नेशनल जू एंड एक्वेरियम में स्थित जमाला वाइल्डलाइफ एक ऐसी जगह है जहां ठहरने वाले पर्यटक जानवरों के साथ मस्ती तो खूब करते हैं साथ ही उनकी सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जाता है।
18 कमरों के इस लॉज में सभी कमरों में कांच के मोटे पैनल लगे हुए हैं, जिनके एक तरफ टूरिस्ट होते हैं तो दूसरी तरफ शेर, भालू, जिराफ और दूसरे जंगली जानवर घूमते रहते हैं। इन दिनों सोशल साइट्स पर भी इस लॉज के फोटोज खूब वायरल हो रहे हैं।

0 comments:

Post a Comment