Thursday, December 29, 2016

120 किलो वजन की लड़की बन गई ब्यूटी कॉन्टेस्ट की विनर...


अर्जेंटीना में 120 किलो वजन की एक मॉडल ने अपने से कहीं ज्यादा खूबसूरत स्लिम मॉडल्स को पछाड़ते हुए सौंदर्य प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया है।ऐस्टेफेनिया कोरेया नाम की इस मॉडल की उम्र महज 24 साल है और वजन 120 किलो, फिर भी इस मॉडल ने वो कर दिखाया, जिसे खूबसूरत और स्लिम मॉडल नहीं कर पाईं। अपने भारी वजन के होते हुए इस तरह का कोई भी कॉम्पिटीशन जीतना बहुत बड़ी बात है और यही वजह है कि उसने दुनिया का ध्यान अपनी और खींचा है। वैसे इनकी जीत की वजह इनका वजन नहीं इनकी स्पीच है। 120 किलो की मॉडल इस्टेफेनिया कोरिया अपने कॉन्फिडेंस और वजन के दम पर पहले तो वे फाइनल में पहुंचीं और फाइनल में उनकी स्पीच सुनकर सब हैरान थे।
इस स्पीच की वजह से मिला खिताब "मैं इन सभी धारणाओं को तोड़ना चाहती हूं. मेरे लिए ये सिर्फ एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट नहीं है. मैं यहां मैन्डोजा के नागरिकों की ओर से आई हूं. मैं यहां मैन्डोजा को प्रस्तुत करने आई हूं. मैन्डोजा वाइन बनाने के लिए काफी प्रसिद्ध है और इस वाइन मेकिंग फेस्टिवल में मेन्डोजा को प्रस्तुत करना मेरा कर्तव्य है."
इस्टेफेनिया कोरिया उन सभी लोगों के लिए प्रेरणा है जो अपने बढ़े वजन की वजह से परेशान रहते हैं और उनके अंदर हीन भावना पैदा हो जाती है। इस्टेफेनिया कोरिया ने इस खिताब को जीत कर ये साबित कर दिया है कि अगर हौसला हो तो फिगर कोई मायने नहीं रखता।

0 comments:

Post a Comment