Tuesday, March 22, 2011

पांच साल का बच्चा बना करोड़पति


दुबई।। रातोंरात शोहरत हासिल करने के किस्से तो हमने और आपने खूब सुने हैं लेकिन यहां बात रातोंरात करोड़पति होने की हो रही है। महज 5 साल की उम्र में दुबई में रह रहा एक भारतीय बच्चा इब्राहिम करोड़पति बन गया है। एक नैशनल बॉन्ड की ओर से निकाली गई लॉटरी में उसने यह रकम जीती है। इस साल लॉटरी के जरिए करोड़पति बनने वाला इब्राहिम दूसरा शख्स है।शनिवार की उस शाम को जब फोन घनघनाया और इब्राहिम के पिता ने कॉल रिसीव की, तब उन्हें लगा कि कोई मजाक कर रहा है। वह फोन रखने ही वाले थे कि उन्हें यकीन दिला दिया गया कि यह ' सही ' और ' असली ' कॉल है। यह भी यकीन दिला दिया गया कि उनके पांच साल का बेटा इब्राहिम करोड़पति बन गया है।नैशनल बॉन्ड कॉरपोरेशन का फरवरी माह का ड्रॉ जब हुआ तो इसमें विनर के तौर पर इब्राहिम फहीमुद्दीन शेख का नाम निकल कर आया। इब्राहिम के पिता ने बताया कि पहलेपहल तो उन्हें लगा कि यह कोई फर्जी कॉल है लेकिन कुछ ही देर में उन्हें पता चल गया कि फोन नैशनल बॉन्ड्स के सीईओ ने खुद किया है। दरअसल, इब्राहिम के पिता ने अपने बच्चे के भविष्य के लिए नैशनल बॉन्ड्स की सेविंग स्कीम में रकम सेव करनी शुरू की थी। इस स्कीम में लॉटरी निकाली जाती है।
इब्राहिम कहता है, थैंक्यू बॉन्ड्स। मैं टॉफियां खरीदना चाहता हूं और अपने पिता की ही तरह सेविंग करना चाहता है। इब्राहिम का परिवार यूएई में बसे हुए उन कई परिवारों में से है जो भारत से आकर वहां रह रहे हैं और वहां की ऐसी स्कीम्स में पैसा लगा रहे हैं जिनसे उन्हें अच्छा रिटर्न मिलता है और उनका भविष्य सुरक्षित होता है।
आंकड़ों में बात करें तो नैशनल बॉन्ड्स से करोड़पति हुए लोगों में से 63 फीसदी यही लोग हैं। नैशनल बॉन्ड कॉरपोरेशन के सीईओ मोहम्मद काजिम अल अली का कहना है कि जब तक स्कीम लोगों के लिए लाभकारी रहेगी, कस्टमर इससे जुड़ते रहेंगे।

0 comments:

Post a Comment