Friday, April 15, 2011

उम्र 19 साल और लंबाई छह फीट 10 इंच!


बैंकॉक। पूर्वी थाइलैंड की रहने वाली 19 वर्षीया माली दुआंग्दी की लंबाई ने उन्हें विश्व की सबसे लंबी युवती बना दिया है। माली की लंबाई छह फीट 10 इंच और वजन 267 पौंड [लगभग 130 किलोग्राम] है। इससे पहले यह खिताब ब्राजील की छह फीट नौ इंच लंबी इलिसानी सिल्वा के नाम था।माली भले ही मशहूर हो चुकी हैं, लेकिन इस लंबाई ने उसकी निजी जिंदगी में काफी दिक्कतें पैदा कर दी हैं। माली की असामान्य लंबाई से चिंतित मां उन्हें डॉक्टर के पास ले गई, जहां जांच में उनके दिमाग में एक ट्यूमर पाया गया। डाक्टरों के मुताबिक ट्यूमर के कारण हार्मोन में आया असंतुलन ही माली की असामान्य लंबाई का कारण है।माली की लंबाई लगातार बढ़ रही है। ट्यूमर के कारण उनकी आंखों की रोशनी चली गई है। माली की मां ने कहा कि हम उसका इलाज कराने की पूरी कोशिश कर रहे है, लेकिन हमारी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत नहीं है। माली को हर तीन से छह महीने में इंजेक्शन की जरूरत पड़ती है, जिसकी कीमत दो हजार पाउंड [लगभग एक लाख 45 हजार रुपये] है। उन्होंने कहा कि इंजेक्शन महंगा होने के कारण हम हर बार नहीं खरीद पाते।माली अपना ज्यादातर समय घर पर बिताती हैं। माली ने कहा कि स्कूल में बच्चे मुझे चिढ़ाते थे। कोई भी मेरे साथ खेलना नहीं चाहता, जिससे मुझे काफी दुख होता था। माली ने कहा कि दवाएं मेरी जिंदगी का हिस्सा बन चुकी है। मैं दूसरी लड़कियों से काफी अलग हूं। मेरा कोई ब्वॉयफ्रेंड नही है। मुझे लगता है कि मेरी कभी शादी नहीं हो पाएगी।

0 comments:

Post a Comment